About Us

नमस्कार दोस्तों, आपका hindileaf.com में स्वागत है। जैसे कि आप जानते ही हैं कि हम इन्टरनेट की दुनिया में ज्यादातर कंटेंट अंग्रेजी में ही देख पाते हैं और तभी हमको यह लगता है कि ये डिटेल्ड कंटेंट हिंदी में भी होना चाहिए था क्योंकि इंडिया में ज्यादातर लोग हिंदी ही बोलते या पढते हैं। तो इसी को देखते हुए; आपको इस ब्लॉगिंग वेबसाइट पर हिंदी भाषा मे ज्ञान का भंडार सटीक और पूर्ण रूप में मिलेगा। इसके अलावा हम आपको इस वेबसाइट पर विश्वसनीयता, सटीकता और विश्वास पर जोर देने के साथ ज्ञान-वर्धक तथ्य प्रदान करने के लिए समर्पित हैं।

हमारी पूरी कोशिश रहती है कि हमारा ब्लॉग पोस्ट छोटी से छोटी डिटेल के साथ आपको पूर्ण जानकारी उपलब्ध कराये जो आप ढून्ढ रहे हो। इसके साथ ही आप यहाँ उल्लेख, सोशल, रोचक तथ्य और जीवनी (उन लोगो के बारे में जनांगे जो हमारे लिए प्रेरणा हैं), के अलावा बहुत कुछ सिर्फ हिंदी में जानेंगे। जिससे कि आप ज्ञान के साथ-साथ मनोरंजक भी हो सकें। आगे भी हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि हम वह सब हिंदी में पूर्ण उपलब्ध कराएँ जोकि आप ज्यादातर अंग्रेजी में देख पाते हैं। जिससे कि आपको किसी अन्य वेबसाइट पर जाने के जरूरत न पड़े।

यदि आपके पास हमारे लिए किसी भी प्रकार का सवाल हो तो पूछने में बिलकुल भी संकोच न करें। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि उसका जल्द से जल्द जबाव  दे सकें।  

हमसे सीधे संपर्क करने के लिए नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करें

यदि आपके पास कोई ब्लॉग आईडिया है जो आप लिखना चाहते है लेकिन आपके पास कोई प्लेटफार्म नहीं है। तो आपका Hindileaf.com में हार्दिक स्वागत है। आप हमारी गेस्ट पोस्ट में जा कर लिख सकते है। जिसके बाद हम देखेंगे कि जो आपने लिखा है। यदि वह लेख (आर्टिकल) लोगों के सामने रखने के लिए उपयुर्क्त है तो हम उसको अपनी वेबसाइट पर आपके नाम के साथ पब्लिश कर देंगे। इसके साथ आप नियमित लिखकर हमारी टीम का हिस्सा भी बन सकते हैं।

गेस्ट पोस्ट लिखने के लिए नीचे दिए हुए बटन पर क्लिक करें

यदि मैं अपने बारे मे बात करूँ तो मेरा नाम हरिओम के (Hariom K) है और मैंने ‘बैचलर ऑफ़ साइंस’ में ग्रेजुएशन किया है। मुझे स्कूली दिनों से ही लिखने का सौक रहा है और मैं यह एक सौक (आदत) के तौर पर लिखता हूँ। इसके अलावा मैं इसलिये भी लिखता हूँ जिससे कि कुछ जरूरतमंद पाठक मेरे लिखे हुए आर्टिकल्स को पढकर अपने ज्ञान को बढ़ाते के साथ अपडेट रह सकें।

Hariom-K

हम उम्मीद करते हैं कि आप HindiLeaf परिवार का हिस्सा बनकर यहाँ विजिट करते रहेंगे और अपने ज्ञान को बढ़ाते रहेंगे।